जल्द लॉन्‍च होगी एप्पल वॉच सीरीज़-3

0
33

सैन फ्रांसिस्को। एप्पल अपनी आगामी वॉच को जल्द ही लॉन्‍च कर सकती है, कंपनी सूत्रों का कहना है कि ताइवान की कंपनी ‘क्वांटा कंप्यूटर’ एप्पल वॉच ‘सीरीज 3’ का उत्पादन शुरू करने से पहले इसकी लाचिंग कर सकती है। मालूम हो कि ‘क्वांटा कंप्यूटर’ एप्पल की आपूर्ति श्रृंखला की महत्वपूर्ण कड़ी है।

एप्पल की अगली घड़ी भी वर्तमान घड़ियों जैसी ही दिखेगी, लेकिन इसमें वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए एलटीई का विकल्प भी होगा। चीन मीडिया की खबर के मुताबिक एप्पल ‘सीरीज 3’ वॉच को इस साल के अंत में लॉन्‍च कर सकती है, क्योंकि ‘क्वांटा कम्प्यूटर’ इसके परीक्षण के अंतिम चरण में है।

उधर, फेसबुक एक नई तकनीक पर काम कर रहा है। फेसबुक के इस हफ्ते की शुरुआत में दाखिल किए गए एक पेटेंट आवेदन से यह खुलासा हुआ है कि फेसबुक ऑग्मेंटेड रियलिटी चश्मों को विकसित करने पर काम कर रहा है, जो डिजिटल चीजों को भौतिक दुनिया के साथ जोड़कर दिखाएगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने इस प्रकार के चश्मों की फोटो पहले भी दिखाई थी और कहा था कि ये चश्मे ही ऑग्मेंटेड रियलिटी का भविष्य है, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि उनकी कंपनी इस प्रकार के उत्पाद विकसित कर रही है।

फेसबुक के सीईओ का मानना है कि स्मार्टफोन के बाद कंज्यूमर टेक प्लेटफार्म की अगली बड़ी चीज ऑग्मेंटेड रियलिटी ही होगी। जकरबर्ग ने कहा जरा सोचिए, आप कितनी चीजें कर सकते हैं,उन्हें वास्तव में भौतिक रूप से करने की जरूरत नहीं है।

आप कोई बोर्ड गेम खेलना चाहते हैं? बस हाथ घुमाइए और आपके सामने बोर्ड गेम हाजिर है,फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी आकुलस इस प्रौद्योगिकी को विकसित कर रही है, लेकिन साल 2022 से पहले इसके व्यवहार में आने की उम्मीद नहीं है।

LEAVE A REPLY