कोविड-19ः मुख्यमंत्री ने कहा, लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं अधिकारी

0
218
  • ओल्ड एज होम और अकेले रह रहे सीनियर सिटीजन का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता
  • दवाओं और मेडिकल उपकरणों से संबंधित फर्मों के कार्य मे कोई बाधा न आए
  • एनसीसी, एनएसएस और अन्य स्वयंसेवकों का जरूरत के हिसाब से उपयोग करें

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित मुख्यमंत्रियों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में शामिल होने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया जाए। कोरोना से जुड़े सभी कार्मिकों की ट्रेनिंग सुनिश्चित हो। इम्युनिटी बढाने के लिए आयुष मंत्रालय के निर्देश लोगों को बताए जाएं। सभी अधिकारी सुनिश्चित कर लें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज में घोषित राशि को लेने के लिए लाभार्थियों की बैंकों में एक साथ भीड़ न लगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओल्ड एज होम और अकेले रह रहे सीनियर सिटीजन का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। दवाओं और मेडिकल उपकरणों से संबंधित फर्मों के कार्य मे कोई बाधा न आए। एनसीसी, एनएसएस और अन्य स्वयंसेवकों का जरूरत के हिसाब से उपयोग करने के लिए प्लानिंग कर ली जाए।

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराया जाए। दिशा निर्देशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। बैठक में मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश, डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, नितेश झा, राधिका झा, पंकज पांडे, निदेशक एनएचएम युगल किशोर पंत उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY