देहरादून के साइबर एक्सपर्ट ने टिक टॉकर फैजल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

0
77
  • अंकुर चंद्रकांत ने नेश नल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है
  • वरिष्ठ साइबर फोरेंसिक एक्सपर्ट एवं डाटा रिसर्चर अंकुर चंद्रकांत देहरादून जिले के रहने वाले 
देहरादून। वरिष्ठ साइबर एक्सपर्ट अंकुर चंद्रकांत ने टिक टॉकर फैजल सिद्दीकी के खिलाफ नेशनल साइबर क्राइम रिपोर्टिंग पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने शिकायत की कि फैजल ने एक ऐसा वीडियो वायरल किया है, जिससे एसिड अटैक की घटना का बढ़ावा मिलता है। उन्होंने देश में टिकटॉक को बैन करने की मांग भी उठाई। वहीं फैजल सिद्दीकी के एकाउंट पर टिक टॉक ने प्रतिबंध लगा दिया गया है। 
वरिष्ठ साइबर फोरेंसिक एक्सपर्ट एवं डाटा रिसर्चर अंकुर चंद्रकांत देहरादून जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि फैजल के खिलाफ राष्ट्रीय पोर्टल पर शिकायत की गई। फैजल के टिक टॉक पर 13.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं। राष्ट्रीय पोर्टल पर की गई शिकायत का स्नैप शॉट
वायरल वीडियो में वह एक लड़की पर कुछ फेंक रहे हैं, जिसे एसिड बताया जाता है। इसके बाद वीडियो में लड़की का चेहरा झुलसा हुआ दिखाया जाता है। फैजल के इस वीडियो से एसिड अटैक की घटना को बढ़ावा मिलता है।  
साइबर एक्सपर्ट अंकुर चंद्रकांत ने फैजल के इस एक्ट को घृणित करार देते हुए कहा कि इस तरह की गतिविधियों का सख्त विरोध करना चाहिए। उन्होंने फैजल के खिलाफ सख्त कार्रवाई तथा भारत में टिकटॉक को बैन करने की मांग की है। 
उनका कहना कि देश में टिकटॉक को बैन कराने की मांग को लेकर अभियान चलाया जाएगा। चंद्रकांत बताते हैं कि टिकटॉक के रिव्यू 4.8 स्टार से घटकर हुए 1.3 स्टार हो गए हैं। भारत में लोग तेजी से टिकटॉक एप अपने मोबाइल से अनइनस्टॉल कर रहे हैं। 
देशभर में टिकटॉक और फैजल सिद्दीकी के एक्ट का विरोध हो रहा है। सोशल मीडिया पर अनैतिक,समाज विरोधी गतिविधियों का विरोध किया जाना आवश्यक है।

LEAVE A REPLY