इसी महीने उत्तराखंड आएंगे राष्ट्रपति

0
17

देहरादून। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इसी महीने उत्तराखंड आएंगे। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राष्ट्रपति के उत्तराखंड दौरे की तैयारियों को लेकर मंगलवार को सचिवालय में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने देहरादून शहर की व्यवस्था सुधारने के लिए सख्त निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सुरक्षा की दृष्टि से सभी व्यवस्थाए दुरुस्त रखी जाएं। एसएसपी देहरादून को ट्रैफिक प्लान को सही करने तथा किसी भी वीआईपी मूवमेंट के दौरान ट्रैफिक डायवर्ट प्लान को मीडिया के जरिये प्रचार करने के निर्देश दिए। ताकि जनता को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

लोक निर्माण विभाग को सड़कों का समतलीकरण और पैचवर्क करने के निर्देश दिए। वन विभाग को एमडीडीए के साथ चिन्हित स्थानों पर सौन्दर्यीकरण करने तथा जल संस्थान को पानी की लीकेज की मरम्मत करने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी झूलते हुए तार न हों। एमडीडीए को चिन्हित स्थानों पर हैरिटेज लाइटिंग, पेंटिंग एवं सौन्दर्यीकरण करने को कहा।

एनएचआई के कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एनएचआई के अधिकारियों को कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने कहा कि राष्ट्रपति के उत्तराखंड आगमन की तैयारियों को लेकर सभी संस्थाएं समन्वय बनाकर कार्य करें। सभी व्यवस्थाएं समय पर पूर्ण कर ली जाए।

कार्यों के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। बैठक में सचिव राधिका झा, सचिव अमित सिंह नेगी, सचिव अरविन्द सिंह हयांकी, अपर सचिव वी.षणमुगम, अपर सचिव विनय शंकर पाण्डेय, जिलाधिकारी देहरादून एसए मुरूगेशन, एसएसपी निवेदिता कुकरेती आदि उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY