गजबः यह चट्टान देती है अंडे

0
284

बीजिंग। एक एेसी चट्टान है, जो अंडे देती है। यह तो गजब की बात है। मीडिया रिपोर्ट में तो यही बताया जा रहा है, चीन के दक्षिणी पश्चिमी में स्थित ग्यूजहू राज्य में 20 मीटर लंबी, छह मीटर ऊंची चट्टान अंडे दे रही है। इसको देखने के लिए लोगों की भीड़ लगी है। यह सचमुच के अंडे नहीं बल्कि इससे अंडे जैसे पत्थर निकल रहे हैं।

वैज्ञानिक हर नजरिये और एंगल से यह जांच करने में जुटे हैं कि यह चट्टान आखिर किस तरह अंडे जैसे पत्थर निकाल रही है। यह आज की बात नहीं है कि यह चट्टान कई वर्षों से अंडे दे रही है। अभी तक यह रहस्य सुलझ नहीं पाया। अभी भी इसकी जांच जारी है। बताया जा रहा है कि हर तीस साल में यह अंडे देती है। भूगर्भीय परीक्षण में यही जानकारी मिल सकी है कि ये पत्थर बेहद खास किस्म के हैं, जो न सिर्फ देखने में अंडे जैसे होते है बल्कि अंडे जितने ही स्मूथ भी होते हैं।

इस घटना को देखने के लिए दुनियाभर से लोग मौके पर पहुंच रहे हैं। स्थानीय लोग भी हैरान हो जाते हैं कि जब ये अंडे जैसे पत्थर जमीन पर गिर जाते हैं। स्थानीय लोगों का तो यह भी कहना है कि यह चट्टान अंडोंं को सेती है फिर जमीन पर फेंक देती है। ग्रामीण इन पत्थरों को गुडलक का प्रतीक मानते हुए घर ले जाते हैं।

LEAVE A REPLY