उत्तराखंड में पलायन रोकने के लिए #SelfieFromMyVillage अभियान

0
827
Beautiful Uttarakhand

उत्तराखंड सरकार राज्य में पलायन को लेकर काफी चिंता में है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत कई मंचों पर पलायन को लेकर राज्य के दर्द को सामने ला चुके हैं। सरकार ने एक और अपील की है, जिसका अगर असर होगा तो प्रवासियों और उनकी अगली पीढ़ियों का उत्तराखंड से गहरा नाता फिर से जुड़ सकेगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने देश और विदेशों में बसे उत्तराखंडवासियों से अपील की है कि इन गर्मियों में अपने बच्चों के साथ अपने पैतृक गांव जाकर कुछ समय बिताएं। पलायन के मुद्दे को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री श्री रावत ने ट्विटर पर #SelfieFromMyVillage अभियान शुरू किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पलायन को रोकने के लिए राज्य सरकार वचनबद्ध है, लेकिन हर प्रदेशवासी को भी इसमें सक्रिय भागीदारी निभानी होगी।

मुख्यमंत्री रावत ने उत्तराखंडवासियों विशेषकर प्रवासी उत्तराखंडवासियों से अपील की है कि इन गर्मियों में अपने परिवार व बच्चों के साथ अपने पैतृक गांव जाएं। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने बच्चों को अपने गांव से जुड़ेंगे, तो उनका अपने गांव, भाषा व संस्कृति से पुनः जुड़ाव होगा। साथ ही इस पहल से हमारे गांवों में आवागमन बढेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अपने गांव से अपने बच्चों के साथ #SelfieFromMyVillage के साथ अपनी फोटो शेयर करें। मुख्यमंत्री की इस मुहिम के अंतर्गत हर तस्वीर एक कहानी बोलेगी। #SelfieFromMyVillage  उत्तराखण्ड के एक अलग स्वरूप को सोशल मीडिया के माध्यम से आगे लाएगा। उन्होंने सभी प्रवासियों से अनुरोध किया है कि इन गर्मियों में अपने बच्चों के साथ अपने गांव का रुख जरूर करें और #SelfieFromMyVillage में शामिल हों।

LEAVE A REPLY