हर कॉल पर बदली जा सकती है स्मार्टफोन की रिंगटोन

0
499

नई दिल्ली


स्मार्टफोन उपभोक्ता हर आने वाले कॉल के लिए एक साथ कई रिंगटोन सेट कर सकते हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें रिंगटोन को रूट करना होता है। यानी रिंगटोन को जोड़कर पर उसका संरक्षित स्थान सेट करना होता है।

अगर आप भी अपने स्मार्टफोन में ये ट्रिक अपनाना चाहते हैं तो आपको गूगल प्ले स्टोर से रैंडटयून एप इंस्टॉल करना होगा। रैंडटयून एप ओपन करने के बाद परमिशन मैसेज पर अनुमति विकल्प का चयन करें। यह डिफॉल्ट रिंगटोन सेटिंग को बदलने के लिए पूछेगा। सिस्टम सेटिंग में जाकर एलाऊ मॉडिफाई सेटिंग विकल्प को ऑन कर दें।

अब डिस्प्ले में एक विंडो खुली होगी,जिसमें कॉल, एसएमएस, अलार्म और रिंगटोन सेट करने का विकल्प होगा। फिर दिए गए विकल्प में सब-कैटेगरी के दूसरे ऑप्शन में जाकर प्ले लिस्ट बनानी होगी। उस कैटेगरी को एक नाम दे दें। इससे उस प्ले लिस्ट में फोल्डर, सिंगल फाइल जोड़ने का विकल्प आता है। उनमें से एक को सिलेक्ट करें। इसके बाद उस फोल्डर को सेलेक्ट करें जिसमें गाना संरक्षित हैं। फिर डायरेक्टरी पर टैप करें। इसके बाद कैटेगरी के पहले विकल्प में जाकर उस प्ले लिस्ट को सेलेक्ट करें जिसकी रिंगटोन सेट करनी है। ऐसा करके आप एक साथ कई रिंगटोन को सेट कर पाएंगे।


 

LEAVE A REPLY