राष्ट्रपति 23 को उत्तराखंड पहुंचेंगे, 24 को करेंगे श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ दर्शन

0
419

देहरादून। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 23 सितम्बर को दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं। 24 सितम्बर की सुबह राष्ट्रपति राजभवन परिसर में पौधारोपण के बाद श्री केदारनाथ और श्री बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति 23 सितंबर की अपराह्न जौलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून पहुंचेंगे।

एयरपोर्ट पर राज्यपाल, मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक राष्ट्रपति का स्वागत करेंगे। मध्य कमान सेना की ओर से राष्ट्रपति को गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा। मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने मंगलवार को सचिवालय में राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों के संबंध में बैठक की।

उन्होंने परिवहन, सुरक्षा, स्वास्थ्य आदि व्यवस्थाओं को फुल प्रूफ करने के निर्देश दिए। बैठक में बताया गया कि राष्ट्रपति 23 सितंबर को जौली ग्रांट एयरपोर्ट से हरकी पैड़ी, हरिद्वार जाएंगे। गंगा पूजन के बाद दिव्य प्रेम सेवा मिशन, सेवा कुंज, हरिद्वार जाएंगे। शाम को राष्ट्रपति राजभवन, देहरादून आ जाएंगे।

राजभवन में राज्यपाल राष्ट्रपति के सम्मान में भोज देंगे। 24 सितम्बर, 2017 की सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राजभवन परिसर में पौधारोपण के बाद श्री केदारनाथ और श्री बद्रीनाथ धाम के लिए रवाना होंगे। श्री बद्रीनाथ धाम में दर्शन के बाद राष्ट्रपति वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे। बैठक में डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी, प्रमुख सचिव गृह आनंद वर्धन, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य राधा रतूड़ी, कमिश्नर गढ़वाल दिलीप जावलकर, डीआईजी पुष्पक ज्योति, सचिव राज्यपाल रविनाथ रमन सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY